ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
स्वागत के लिए अटारी बॉर्डर पहुंचे हजारों लोग, कुछ देर में भारत पहुंचेंगे वीर अभिनंदन
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2019 1:40:56 PM
स्वागत के लिए अटारी बॉर्डर पहुंचे हजारों लोग, कुछ देर में भारत पहुंचेंगे वीर अभिनंदन

चंडीगढ़। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का स्वागत करने के लिए शुक्रवार को बाघा बार्डर पर देशवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सभी अपने बहादुर जवान की एक झलक पाने को आतुर हैं।

 
अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हवाई हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था। उसके बाद से ही वह पाकिस्तान की हिरासत में हैं। अभिनंदन ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था। बढ़ रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन को छोड़े जाने का ऐलान किया था। 
पाकिस्तान शुक्रवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते अमृतसर में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत के हवाले करेगा। इस मौके विंग कमांडर के स्वागत में वाघा बॉर्डर पर मिनी भारत की तस्वीर देखने को मिल रही है। देश-विदेश से अमृतसर पहुंचे पर्यटकों की भीड़ भी कमांडर के स्वागत में वाघा बॉर्डर पर जुटी है। 
 
अटारी बॉर्डर पर उनका स्वागत करने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोगों ने हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ले रखा है। अभिनंदन की वापसी के मद्देनजर पूरे बॉर्डर क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की गई है। बीएसएफ के जवान मुस्तैदी से तैनात हैं। लोगों द्वारा पाकिस्तान द्वारा अभिनंदन की रिहाई पर जश्न में ढोल बजाकर खुशी के गीत गाए जा रहे हैं। 
अभिनंदन के माता-पिता भी चेन्नई से फ्लाइट के जरिए दिल्ली और फिर अमृतसर के लिए पहुंचने वाले हैं। यह पहली बार देखने को मिला है कि रिट्रीट सेरेमनी से भी ज्यादा लोगों की भीड़ आज बाघा बॉर्डर पर देखने को मिली है। इस मौके लोगों ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की।
 
सूत्रों के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान दोपहर बाद बाघा बॉडर के रास्ते भारत के हवाले करेगा।इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रह सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS