ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शुक्रवार को भारत में होगा अभिनंदन, देशभर में खुशी की लहर
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2019 9:56:57 PM
शुक्रवार को भारत में होगा अभिनंदन, देशभर में खुशी की लहर

नई दिल्ली।

पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की कल शुक्रवार को सकुशल भारत वापसी हो सकती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में घोषणा की है। अभिनंदन कल पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने के क्रम में पाकिस्तनी इलाके में चले गए थे। बाद में पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में लिया था।
 
 
मिल रही मीडिया खबरों के अनुसार पाकिस्तान के  भिंबर ज़िले में, नियंत्रण रेखा से सात किलोमीटर दूर होर्रान गांव के लोगों ने आसमान में लड़ाकू विमानों के बीच लड़ाई देखी। जिसमें दो विमान हिट हुए हैं, उनमें से एक तेज़ी से नियंत्रण रेखा के पार चला गया। दूसरे में आग लग गई और वह तेज़ रफ़्तार से नीचे आने लगा। गांव वालों ने विमान का मलबा गिरता देखा और पैराशूट से सुरक्षित उतरते हुए पायलट को भी देखा।

अभिनंदन ने पूछा यह भारत है या पाक।  इसके बाद उन्होंने भारत जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके जवाब में गांव के लोगों ने पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए। पैराशूट पर भारत देख ग्रामीण समझ गए कि भारतीय पायलट है।  स्थानीय लोग उस ओर दौड़े जिधर अभिनंदन का पैराशूट गिरा था।
 

अभिनंदन ने कहा कि उनकी पीठ में चोट लगी है।  उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा। भारत जिंदाबाद व पकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से आक्रोशित गांव के लड़कों ने हाथ में पत्थर फेंकने लगे।  लड़कों को डराने के लिए उन्होंने हवा में गोलियां चलाई।  पिस्तौल का निशाना नौजवानों पर लगाते हुए अभिनंदन पीछे की ओर आधा किलोमीटर भागे। उन्होंने ने छोटे से तालाब में छलांग लगा दी। जेब से कुछ सामान और दस्तावेज़ निकाले। कुछ निगलने की कोशिश की। कुछ पानी में डालकर ख़राब कर दिया। बाद में पाकिस्तानी भीड़ ने उन्हे पकड़ लिया। फिर पाकिस्तानी सेना वहां पहुंच गई। पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS