ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद बोले पीएम मोदी, 'आज मिजाज कुछ अलग लग रहा है'
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2019 6:15:34 PM
पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद बोले पीएम मोदी, 'आज मिजाज कुछ अलग लग रहा है'

जयपुर/ चूरू। पीएम नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद आज राजस्थान के चूरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पहली बार कहा, 'आज आपका मिजाज कुछ अलग लग रहा है। मैं आपका यह उत्साह समझ रहा हूं। आज देश में खुशी का माहौल है।'

 
नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को विश्वास दिलाया है कि अब देश सुरक्षित हाथों में है। उन्होंने विजय संकल्प रैली में उत्साह से लबरेज चूरू वासियों से कहा कि आज ऐसा पल है कि हम भारत के पराक्रमी वीरों को सिर झुकाकर नमन करें। मैं आज चूरू की इसी धरती से आप लोगों को यकीन दिलाता हूं कि देश से बढ़कर कुछ नहीं होता। देश की सेवा करने वाले देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका यह प्रधान सेवक नमन करता है।
 
दिल्ली में बने देश के पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद देश की रक्षा में प्राण न्यौछावर करने वाले अमीर शहीदों की याद में यह स्मारक देश को समर्पित किया गया है। यह शेखावटी के चूरू, झुंझुनू और सीकर के लिए भी अहम है। क्योंकि यहां के हजारों नवजवान देश की सीमा पर राष्ट्र रक्षा के लिए लगे हुए हैं।
 
उन्होंने सेना को दी गई वन रैंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि 20 लाख से अधिक सैनिक परविारों को इसका लाभ मिला है। कुल 35 हजार करोड़ रुपये फौजी परिवारों में वितरित किए गए हैं। इसमें राजस्थान के भी एक लाख से अधिक फौजी परिवारों को लाभ मिला है। प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए किसान सम्मान निधि योजना और आयुष्मान योजना में केन्द्र सरकार का साथ नहीं देने पर आलोचना की।
 
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में विजय शंखनाद युवा संगम का जिक्र करते हुए उस समय चर्चा में आई कविता 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा...' को फिर से दोहराते हुए कहा कि मैंने अपने दिल की बात आपके सामने रखी थी। मेरी आत्मा कहती हैं कि आज फिर से दोहराने का दिवस है। उन्होंने कहा, सौंगध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है, न भटकेंगे न अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे। सौंगध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS