ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारतीय वायुसेना ने जैश के 200-300 आतंकियों को सुलाया मौत के घाट... पाकिस्तानियों को लगा बड़ा झटका!
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2019 3:40:01 PM
भारतीय वायुसेना ने जैश के 200-300 आतंकियों को सुलाया मौत के घाट... पाकिस्तानियों को लगा बड़ा झटका!

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के आतंकी हमलों पर न सिर्फ कार्रवाई की है बल्कि उन्हे पूरी तरह से नेस्तानाबूद में कर दिया है। आज सुबह हुई विदेश मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस को विदेश सचिव विजय गोखले ने संबोधित किया। जिसमें उन्होने भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की पुष्टि की। उन्होने बताया कि जैश इस तरह के और आतंकी हमले की प्लानिंग में था। इसकी जानकारी खुफिया विभाग से मिली थी जिसके चलते ये स्ट्राइक बेहद ज़रूरी थी। 

 
वही आज शाम 5 बजे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है। वही भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप है।
 
14 फरवरी को पुलवामा में हुए को आतंकी हमले को ध्यान में रखते हुए भारतीय वायूसेना ने देर रात आतंकियों के ठिकानों पर आक्रमण कर दिया था। जिसमें 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।
 
जानकारी के अनुसार, वायुसेना के मिराज 2000 ने मुजफ्फराबाद, बालाकोट, चकोटी, गढ़ी हबीबुल्लाह के आतंकी अड्डों के अलावा खैबर पख्तूनख्वा में मौजूद अड्डों पर भी एयर स्ट्राइक की। वायुसेना ने अटैक में लेजर गाइडेड बम का इस्तेमाल किया और मिराज 2000 ने एक हजार किलो के 10 बम गिराए।
 
सूत्रों के मुताबिक एनएसए अजीत डोभाल ने इस एयर स्ट्राइक के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी है। इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है। सीमा पर सटे स्थानीय लोगों ने भी बताया है कि सोमवार रात से ही सीमा पर लड़ाकू विमानों की आवाजें आ रही थीं।
 
जानकारी मिली हैं कि एयर स्ट्राइक में जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम पूरी तरह तबाह हो गया है और 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। बड़ी बात ये है कि वायुसेना ने सिर्फ 40 मिनट में इस ऑपरेशन को कामयाब के साथ पूरा किया और सभी फाइटर जेट वापस लौट आए।
 
सूत्रों के अनुसार 1971 भारत-पाक युद्ध के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना ने सीमा पार जाकर हमला किया है। मुजफ्फराबाद के रास्ते भारतीय लड़ाकू विमानों ने जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया।
 
सूत्रों के मुताबिक इस हमले में आतंकियों को काफी नुकसान होने कि खबर मिली हैं। बालाकोट और चकोटी में आतंकी संगठन जैश के ठिकानों को भी नष्ट होने करने की खबरें हैं।
 
सूत्रों के अनुसार भारत ने पूरी तैयारी के साथ यह हमला किया है। लड़ाकू विमानों के हवा में ही फ्यूल भरने की भी व्यवस्था की गई थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सुरक्षाबलों को कार्रवाई करने की पूरी छूट दे दी थी। सुरक्षाबलों ने पूरी तरह सोच समझकर यह ऐक्शन लिया है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकी संगठन जैश ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS