ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
छात्रों से संवाद में बोले राहुल गांधी- सत्ता में आने पर अर्धसैनिक बलों को देंगे शहीद का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2019 2:49:16 PM
छात्रों से संवाद में बोले राहुल गांधी- सत्ता में आने पर अर्धसैनिक बलों को देंगे शहीद का दर्जा

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यूनिवर्सिटी छात्रों के साथ दिल्ली में संवाद करते हुए बेरोजगारी और शिक्षा समेत कई मुद्दों पर अपनी बातों को बड़ी ही बेबाकी के साथ रखा। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित ‘शिक्षा दिशा और दशा’ कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान शिक्षा को लेकर फंड में काफी गिरावट आयी है।
 
 
उन्होंने कहा, सरकार को बैंक लोन आसानी से उपलब्ध कराना चाहिए, ज्यादा यूनिवर्सिटी लाना चाहिए, जो पिछले पांच वर्षों के दौरान नहीं हो पाया। शिक्षा में सरकार की तरफ से खर्च किए जा रहे पैसे में काफी गिरावट हुई है।
 
गांधी ने कहा, हमें इन संस्थाओं को स्वायत्तता देनी है, पूरा धन देना है। यह नहीं कहना है कि उन्हें क्या करना है। यही हममें और उनमें फर्क है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा सरकार शिक्षा पर बजट में कटौती की है और वह शिक्षा को निजी समूहों के हाथों में सौंप रही है। 
 
कांग्रेस अध्यक्ष  ने कहा कि देश में बेरोजगारी का भीषण संकट है। सरकार इस संकट को मान नहीं रही है। पीएम बहस से भागते हैं। वह युवाओं से बात नहीं करते हैं। हमारा देश नफरत का नहीं बल्कि प्यार और भाईचारे का देश है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। 15-20 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया गया है। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ।
 
राहुल ने कहा समस्या वह है जिसका एड हॉक टीचर सामना कर रहे है। अनिश्चितता को सिर्फ उन्हें स्थायी कर समाधान किया जा सकता है और इसके लिए शिक्षा व्यवस्था में और ज्यादा पैसा निवेश करने की आवश्यकता है।
 
उन्होंने  आगे कहा कि इन दिनों वाइस चांसलर्स किसी संगठन के विचारधारा से जुडे होते हैं। उन्हें वैश्विक दूरदर्शिता और छात्रों की फीलिंग्स की कोई चिंता नहीं होती है। उन्हें सिर्फ अपनी विचारधारा की चिंता रहती है और भारतीय शिक्षा व्यवस्ता को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं। यह छात्रों का अपमान है।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अर्धसैनिक बल को मिलना चाहिए शहीद का दर्जा, हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो उन्हें यह दर्जा दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS