ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कश्मीर में सैनिकों के सुरक्षा के मद्देनजर सरकार का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से श्रीनगर जाएंगे जवान
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2019 3:48:59 PM
कश्मीर में सैनिकों के सुरक्षा के मद्देनजर सरकार का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से श्रीनगर जाएंगे जवान

नई दिल्ली।  केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों व एनएसजी के जवानों को अब जम्मू से श्रीनगर वायु मार्ग से ले जाया जाएगा। यह मंजूरी केंद्र सरकार ने पुलवामा हमले के बाद दी है। गृह मंत्रालय ने आज इस आशय का एक पत्र जारी कर कहा है कि यह आदेश उन जवानों के लिए भी लागू होगा जो स्थानांतरित होकर आए हैं या छुट्टी पर जा रहे हैं या छुट्टी से वापस लौट रहे हैं। 

गृह मंत्रालय के मुताबिक यह आदेश पत्र के निर्गत होते ही लागू कर दिया गया है। सभी कर्मियों को दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनगर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू सेक्टर पर हवाई यात्रा के अधिकार को मंजूरी दी गई है।
 
उल्लेखनीय है बीते 14 फरवरी को सड़क मार्ग से पुलवामा में जाते हुए सीआरपीएफ के काफिले में घुसकर एक आतंकी ने विस्फोट कर दिया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसलिए जवानों की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें श्रीनगर हवाई मार्ग से पहुंचाने का फैसला लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS