ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दक्षिण कोरिया में प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज अवसरों का देश बन रहा भारत
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2019 3:42:24 PM
दक्षिण कोरिया में प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज अवसरों का देश बन रहा भारत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र आज तड़के अपनी दो दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत शानदार तरीके से किया गया। भारतीय समुदाय के लोगों ने भी वहां ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा उनका अभिनंदन किया।  प्रधानमंत्री ने यहां भारत-दक्षिण कोरिया के उद्योगपतियों के कार्यक्रम को संबोधित किया।

 
उन्होंने यहां कहा कि भारत आज एक उम्मीदों का देश बनकर उभरा है, जहां पर हर किसी के लिए अवसर हैं। न्यू इंडिया के निर्माण के लिए आज हम पार्टनर की भी तलाश कर रहे हैं, साउथ कोरिया हमारा एक अहम साथी रहा है। प्रधानमंत्री बोले कि साउथ कोरिया भारत के टॉप 10 ट्रेडर्स में शामिल है, 2018 में हमारा ट्रेडज 21.5 बिलियन डॉलर तक पहुंचा।
 
प्रधानमंत्री बोले कि भारत जल्द ही 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी बनने जा रहा है। हम लगातार 7 फीसदी जीडीपी की रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं। हमारी सरकार ने भारत में कई सख्त कदम भी उठाए हैं।
लॉटे होटल में वे भारतीय समुदाय के लोगों से मिले। इसके बाद उन्होंने गांधीजी की प्रतिमा का अनावरण किया। यहां वह राष्ट्रपति मून जे-इन से स्पेशल स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप को मजबूत करने पर बातचीत करेंगे। मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। 1988 में सियोल ओलिंपिक के सफल आयोजन के बाद यह पुरस्कार शुरू किया गया था। मोदी यह सम्मान पाने वाले 14वें व्यक्ति हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS