ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एयरो इंडिया शो: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी लड़ाकू जेट 'तेजस' में भरी उड़ान
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2019 2:38:28 PM
एयरो इंडिया शो: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी लड़ाकू जेट 'तेजस' में भरी उड़ान

बेंगलुरु। स्वदेश में बना पहले लड़ाकू विमान तेजस में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज उड़ान भरी। बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2019 के मौके पर आर्मी चीफ ने इस पर संक्षिप्त उड़ान भर देशी लड़ाकू विमान निरीक्षण किया। इस लड़ाकू विमान को भारत की सरकारी हथियार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया है। फाइटर जेट में उड़ान से पहले जनरल बिपिन रावत ने मौके पर मौजूद अधिकारियों एवं दर्शकों का हवा में हाथ लहराकर अभिवादन किया। 

जब उनसे पुलवामा सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार के रुख का समर्थन करते हैं।' हालांकि, उन्होंने इससे ज्यादा कुछ और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

 
 
इससे पहले बुधवार को तेजस को मिलिट्री एविएशन रेग्युलेटर से फाइनल ऑपरेशन क्लियरेंस मिला था। अब इस लड़ाकू विमान को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया जा सकेगा। इस क्लियरेंस का सर्टिफिकेज वायुसेना प्रमुख बीएस धनोओ को बुधवार को एयरोइंडिया शो में सौंपा गया था। तेजस को वायुसेना में शामिल किया जाना हथियारों और विमानों के निर्माण में मेक इन इंडिया अभियान के लिए अहम सफलता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS