ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ''ऐरो इंडिया 2019'' का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 12:31:20 PM
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण  ने किया ''ऐरो इंडिया 2019'' का उद्घाटन

बेंगलुरु। एशिया के सबसे बड़े मिलिट्री एविएशन शो ऐरो इंडिया 2019 का आगाज हो गया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यलहंका वायुसेना स्टेशन में आयोजित एक कार्यक्रम में इस एयर शो का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत रक्षा उत्पादन के लिए एक बड़ा बाजार उपलब्ध कराता है और निवेशकों को एयरोस्पेस और अन्य क्षेत्रों को भुनाने के लिए आमंत्रित किया है जो भारत में विनिर्माण में मदद कर सकते हैं। 

 
रक्षा मंत्री के अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे भी मौजूद थे। इस मौके पर सुरेश प्रभु ने कहा, 'भारत 2300 नए एयरप्लेन खरीदने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा हम एक ऐसे रोडमैप पर काम कर रहे हैं जिसके जरिए एविएशन इंडस्ट्री के लिए भारत मैन्युफैक्चरिंग हब बनकर उभरे।' 
 
उद्घाटन के बाद बेंगलुरु के आसमान में पहली बार राफेल विमान उड़ान भरता हुआ दिखा और आसमान में करतब दिखाए। राफेल के अलावा करतब दिखाने वाले सुखोई और तेजस जैसे अन्य फाइटर जेट और सारंग हेलिकॉप्टरों ने वहां मौजूद लोगों का उत्साह दोगुना कर दिया।
इस शो में दुनियाभर की 100 से ज्यादा कंपनियां भाग ले रही हैं, जिसमें अमेरिका की बोईंग और फ्रांस की रफाल जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं।
 
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम के एक पायलट की उस समय मौत हो गई थी, जब उनका विमान मध्य हवा में दूसरे विमान से टकरा गया था। हादसे में दो अन्य पायलट और एक नागरिक घायल हो गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS