ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लगातार चौथे दिन भी जम्मू शहर में रहा कर्फ्यू, शाम तक राहत के आसार
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2019 3:01:10 PM
लगातार चौथे दिन भी जम्मू शहर में रहा कर्फ्यू, शाम तक राहत के आसार

जम्मू। जम्मू शहर में चौथे दिन भी कर्फ्यू जारी है। शहर में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। अब तक किसी भी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है। राज्य प्रशासन दोपहर बाद कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कर्फ्यू में ढील देने का फैसला करेगा। 

 
पुलवामा में आत्मघाती हमले के बाद जम्मू में लोगों का आक्रोश भड़क उठा था। विरोध प्रदर्शनों और हिंसक झड़पों को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू लगाकर सेना और सीआरपीएफ की तैनाती कर दी थी। सुरक्षाबल शहर के चौकों पर तैनात हैं और शांति बनाए रखने के लिए सेना फ्लैग मार्च कर रही है। हालात को देखते हुए जम्मू संभाग में आज 8वीं और 9वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। स्कूल, कालेज और जम्मू विश्वविद्यालय बंद हैं। प्रशासन द्वारा सोमवार को भी इंटरनेट सेवा स्थगित रखी गई है।
 
 
कर्फ्यू के दौरान जानीपुर, सुभाष नगर, नई बस्ती क्षेत्र में हो रही छुटपुट घटनाओं को देखते हुए यहां अधिक सख्ती रखी गई है। गुज्जर नगर इलाके में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। मूव कर्मचारियों के क्वाटरों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां से आम लोगों को गुजरने की इजाजत नहीं है। हालांकि कर्फ्यू के बीच भी लोग शहीद जवानों को श्रद्वांजलि अर्पित करने के लिए शाम को कैंडल मार्च निकाल रहे हैं। 
 
गत रविवार रात को भी सुभाष नगर में स्थानीय युवाओं द्वारा निकाले जा रहे मार्च को रोकने के लिए वहां तैनात पुलिस ने उन पर लाठियां भांजी। वहीं सुभाष नगर इलाके में स्थित सरकारी क्वाटर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा पेट्रोल बम फेंके जाने से वहां पार्क एक कार में आग लग गई। मौके पर मौजूद लोगों ने दमकल की गाड़ी के वहां पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया था।
 
शहर में चौथे दिन कर्फ्यू में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दोपहर को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस तथा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी बैठक करेंगे। इस दौरान शहर में ढील दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। गत चार दिनों से जम्मू शहर में लगातार कर्फ्यू रहने से खाने-पीने, पेट्रोल व अन्य जरूरी सामग्री की किल्लत होने लगी है। इस बात को मद्देनजर रख शाम तक ढील दिए जाने की संभावना है। 
 
डीसी जम्मू रमेश कुमार का कहना है कि विगत चौबीस घंटों के भीतर किसी बड़ी वारदात की खबर नहीं है। समीक्षा बैठक के बाद अगली रणनीति तय की जाएगी। इसके बारे में लोगों को सूचित कर दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS