ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पुलवामा हमले के बाद एनआई ने शुरू की जांच, मौके से एजेंसी ने इकट्ठा किए कई सबूत
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2019 11:36:55 AM
पुलवामा हमले के बाद एनआई ने शुरू की जांच, मौके से एजेंसी ने इकट्ठा किए कई सबूत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू की है। पुलवामा के लेथीपोरा इलाके में अपनी एक्सपर्ट टीम के साथ पहुंचे। 

 
एनआईए के अधिकारियों ने यहां हुए हमले से जुड़े सबूत इकट्ठा किए हैं। इसके साथ ही एनआईए ने इस बात की भी पड़ताल शुरू की है कि हमले में किस प्रकार के विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ था और किसकी शह पर पूरी साजिश की प्लानिंग की गई थी। 
 
इसके साथ ही एजेंसी के अधिकारियों ने सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के तमाम अधिकारियों से भी हमले से जुड़ी जानकारियां हासिल की हैं। शुरुआती जांच में इस हमले में अमोनियम नाइट्रेट के इस्तेमाल का शक भी जताया गया है, हालांकि एनआईए या अन्य एजेंसियों ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। 
 
इससे पहले गुरुवार शाम को ही केंद्र सरकार ने एनआईए से पुलवामा हमले की जांच कराने का फैसला किया था, जिसके बाद शुक्रवार सुबह दिल्ली से एक विशेष विमान के जरिए टीम को श्रीनगर भेजा गया। यहां से टीम पुलवामा के लेथीपोरा स्थित हाइवे के उस स्थान पर पहुंची, जहां गुरुवार शाम सीआरपीएफ जवानों पर हमला हुआ था। यहां पहुंचने के बाद टीम ने मौके से उन सबूतों को इकट्ठा किया, जिसके फरेंसिक परीक्षण की जरूरत थी। इसके अलावा टीम ने अधिकारियों से हमले से जुड़ी तमाम जानकारियां भी ली। 
 
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम आज भी पुलवामा हमले के तमाम सबूतों की पड़ताल के लिए कश्मीर घाटी में मौजूद रहेगी। माना जा रहा है कि एनआईए जल्द ही हमले से जुड़ी कुछ बड़ी बातों का खुलासा कर सकती है। इसके अलावा घाटी में कुछ और दिनों तक पुलवामा हमले से जुड़े सबूतों की जांच के लिए टीम को कैंप भी कराया जा सकता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS