ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्‍मू-कश्‍मीर: 'उरी' के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला, जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली जिम्‍मेदारी
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2019 5:05:36 PM
जम्‍मू-कश्‍मीर: 'उरी' के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला, जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली जिम्‍मेदारी

पुलवामा। सितंबर 2016 में 'उरी' आतंकी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। उसके बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले में शामिल बसों को निशाना बना कर किया गया है। 

 
सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि नेशनल हाईवे पर आईईडी ब्‍लास्‍ट के जरिये किए गए इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए हैं। शुरुआती सूचना के मुताबिक ये आत्‍मघाती हमला माना जा रहा है।
 
बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला हुआ है, उसमें 70 गाडि़यां थीं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने कश्‍मीर की एक न्‍यूज एजेंसी को संदेश भेजकर हमले की जिम्‍मेदारी ली है। हमले में घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इसके साथ ही आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है।  कहा जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने इस आत्‍मघाती हमले को अंजाम दिया।
 
हमले में 45 से ज्‍यादा जवान घायल हुए हैं। काफ‍िले में शामिल एक बस को सबसे ज्‍यादा नुकसान उठाना पड़ा है। सेना से जुड़े अध‍िकार‍ियों का कहना है कि 2001-02 में आतंकियों ने इसी तरह के फ‍िदायीन हमले को अंजाम दिया था। उसके बाद इस तरह की यह पहली घटना है। 
 
सेना का कहना है कि सेना ने ज‍िस तरह से आतंक‍ियों के ख्‍ािलाफ ऑपरेशन चलाया है, उसमें उनकी बौखलाहट बढ़ गई है। इसी कारण उन्‍होंने आईएसआईएस की तर्ज पर ये हमला किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS