ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कुंभ शिविर में फिर लगी आग, बाल-बाल बचे बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2019 1:29:17 PM
कुंभ शिविर में फिर लगी आग, बाल-बाल बचे बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन

प्रयागराज। प्रयागराज में जारी कुंभ मेले के दौरान लगातार कई शिविरों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। यहां मंगलवार देर रात भी एक टेंट में आग लग गई, जिसमें बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए, लेकिन उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी और अन्य सामान आग की चपेट में आ गए। हादसा उस वक्‍त हुआ जब राज्‍यपाल टंडन सो रहे थे। इस घटना में टेंट पूरी तरह जल गया।

 
प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, राज्‍यपाल के टेंट में देर रात आग लगी, जिसके करीब एक घंटे बाद उन्‍हें सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया। राज्‍यपाल टंडन कुंभ मेला परिसर के सेक्टर 20 स्थित अरैल इलाके के त्रिवेणी टेंट सिटी में ठहरे हुए थे, जहां यह अग्निकांड हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।
 
इस घटना के बाद कुंभ मेले में सुरक्षा इंतजामों को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। यहां उल्‍लेखनीय है कि कुंभ मेला क्षेत्र में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुंभ की औचारिक शुरुआत से एक दिन पहले 15 जनवरी को यहां दिगंबर अखाड़े में आग लग गई थी। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
 
 इसके अलावा 14 जनवरी को कुम्भ के शाही स्नान से ठीक एक दिन पहले दिगम्बर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी। वहां पर सिलेंडर फटने के कारण हुई घटना में दस टेंट जलकर खाक हो गए थे। इसके अलावा भी आग लगने की कई घटनाएं अभी तक इस कुम्भ में हो चुकी हैं। इसके बाद 16 जनवरी को स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में आग लगी थी। शिविर में उस समय भंडारा चल रहा था। आग लगने से भंडारे का टेंट जलकर राख हो गया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS