ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महासचिव बनने के बाद पहली बार यूपी के दौरे पर प्रियंका गांधी, लखनऊ में आज रोड शो
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2019 11:33:19 AM
महासचिव बनने के बाद पहली बार यूपी के दौरे पर प्रियंका गांधी, लखनऊ में आज रोड शो

लखनऊ। कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आज चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगी। 

 
कांग्रेस के आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार के बताया कि राहुल और प्रियंका 11 फरवरी को लखनऊ आएंगे। उनके साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे। उनके यूपी दौरे की शुरुआत लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से कांग्रेस ऑफिस तक रोड शो से होगी।
 
उन्होंने बताया कि प्रियंका 11 से 14 फरवरी तक लखनऊ में रहेंगी। वह प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगी। 
 
गौरतलब है कि प्रियंका 23 जनवरी को पार्टी की महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश दौरे पर आ रही हैं। उनके अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है। वह भी नया पदभार संभालने के बाद पहली बार प्रदेश पहुंच रहे हैं।
 
कांग्रेस महासचिव के तौर पर उत्तर प्रदेश की अपनी पहली यात्रा से एक दिन पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राज्य के लोगों के साथ मिल कर वह ‘‘नई तरह की राजनीति’’ शुरू करने की उम्मीद करती हैं, जिसमें हर किसी की हिस्सेदारी होगी। 
 
प्रियंका को पूर्वी उप्र का और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उप्र का प्रभारी कांग्रेस महासचिव नियुक्त किए जाने के बाद सोमवार को राज्य की उनकी यह पहली यात्रा होगी। कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा को राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार के शंखनाद के तौर पर देख रही है।
 
यह रोड शो एयरपोर्ट से पुराने मोड़ और कानपुर रोड होते हुए अवध हॉस्पिटल चौराहा पहुंचेगा। वहां से नत्था होटल तिराहा चारबाग फिर हुसैनगंज बर्लिंगटन चौराहे से बाय होते हुए ओडियन सिनेमा के सामने से लालबाग बालिका कॉलेज की बाउंड्री वाल से दाहिने होते हुए लालबाग चर्च पहुंचेगा। यहां पर प्रियंका का भाषण भी होना तय किया गया है। 
 
भाषण देने के बाद प्रियंका का काफिला नावेल्टी सिनेमा होते हुए हजरतगंज पहुंचेगा। यहां से काफिला नार्दन रेलवे के डीआरएम ऑफिस के सामने से हजरतगंज के बड़े चौराहे पहुंचेगा। हजरतगंज चौराहे पर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिराज सिंधिया महात्मा गांधी, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे। यहां से डीएसओ चौराहे के सामने से होते हुए राजभवन पहुंचेंगे।
 
आगे राजभवन से होते हुए वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने से होते हुए लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पहुंचेंगे और फिर वहां से प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंच कर खत्म होगा। पार्टी का कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम रखा गया है। 
 
हालांकी प्रियंका अगले तीन दिनों तक लखनऊ में रहेंगी लिहाजा यूपी के 80 लोकसभा सीटों की समीक्षा भी करेंगी और साथ ही साथ कार्यकर्ताओं और पार्टी के पुराने नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम भी चलेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS