ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट ने गौतम खेतान को 20 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा
By Deshwani | Publish Date: 8/2/2019 5:09:45 PM
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट ने गौतम खेतान को 20 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। दिल्ली की एक कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपित और काले धन के मामले में गिरफ्तार वकील गौतम खेतान को 20 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गौतम खेतान ने अपनी जमानत याचिका भी दायर की है, जिस पर कोर्ट 15 फरवरी को सुनवाई करेगा।

 
पिछले 02 फरवरी को कोर्ट ने आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था। ईडी का कहना है कि उन्हें खेतान के दो अकाउंट के बारे में पता चला है, जिसमें 50 करोड़ की रकम होने की जानकारी मिली है। खेतान का जिम्बाब्वे की बांडा फैमिली से लिंक के बारे में भी पता चला है। 
 
आयकर विभाग ने गौतम खेतान के दिल्ली-एनसीआर में ठिकानों में छापेमारी की थी। उसने दावा किया है कि उन्होंने खेतान के खिलाफ सबूतों को इकट्ठा किया है, जिसमें यूपीए के शासन के दौरान अगस्ता के अलावा अन्य रक्षा सौदे में कथित घूस ली गई है। 
 
ईडी ने गौतम खेतान को 25 जनवरी को काला धन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि गौतम खेतान अपने लॉ फर्म से मनी लॉन्ड्रिंग का कारोबार कर रहे हैं। खेतान पर आरोप है कि वह अवैध रूप से कई विदेशी खातों का संचालन कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के सौदे के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को खेतान के खिलाफ सुराग मिले हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS