ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
'आयुष्मान भारत' के लिए सरकार अगले साल अधिक धन मुहैया करा सकती है: पीयूष गोयल
By Deshwani | Publish Date: 8/2/2019 4:32:46 PM
'आयुष्मान भारत' के लिए सरकार अगले साल अधिक धन मुहैया करा सकती है: पीयूष गोयल

नयी दिल्ली। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार अगले साल दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत' के लिए अधिक धन आवंटित कर सकती है।

 
पीयूष गोयल ने स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि योजना की शुरुआत के चार माह के भीतर ही इसके लाभार्थियों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गयी है।
 
उन्होंने कहा, 'सरकार ने पहले ही इस कार्यक्रम के लिए आधा अरब (50 करोड़) डॉलर का प्रावधान किया है। आने वाले सालों में हमें और धन मुहैया कराने की उम्मीद है'। पिछले सप्ताह संसद में पेश वित्त वर्ष 2019-20 के अंतरिम बजट में आयुष्मान भारत के लिए आवंटन को बढ़ाकर 6,400 करोड़ रुपये करने का ऐलान किया गया था।
 
गोयल ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाये जाने से विश्व भर की कंपनियों के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के विस्तार की कोशिश में भागीदारी का द्वार खुलेगा। 
 
हर घर तक बिजली की पहुंच के बारे में वित्त मंत्री ने कहा कि इस साल अप्रैल तक देश के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने सतत विकास लक्ष्य से एक दशक पहले ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS