ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संसद बजट सत्र: रोस्टर सिस्टम को लेकर जोरदार हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2019 4:44:16 PM
संसद बजट सत्र: रोस्टर सिस्टम को लेकर जोरदार हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज विपक्षी दलों ने 13 अंकों वाली रोस्टर प्रणाली को खत्म करने के लिए विधेयक लाए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया, जिसके कारण सदन में कोई कामकाज नहीं हो सका और कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 
राज्यसभा में आज विपक्षी सदस्यों ने इस मुद्दे को उठाते हुए इस बारे में विधेयक लाए जाने की मांग की लेकिन सरकार की ओर से इस बारे में कोई आश्वासन नहीं दिया गया जिस कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के पहले दो बार के लिए स्थगित करनी पड़ी।
 
भोजनावकाश के बाद जब बैठक शुरू हुई तो सभापति एम. वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर चर्चा शुरू करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के भूपेंद्र यादव का नाम पुकारा। इसी मुद्दे को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), तृममूल कांग्रेस (टीएमसी) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के समीप आ गए। 
 
जबकि कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े नजर आए। सभापति ने उनसे अपनी सीटों पर लौटने और सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील करते हुए कहा कि यह वरिष्ठों का सदन है और पूरा देश उनको देख रहा है। इसके बावजूद सदस्यों पर सभापति की अपील का कोई की असर नहीं हुआ। तब नायडू ने सदन में हंगामा थमता न देख सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS