ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ममता के धरने की धमक दिल्ली तक, हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2019 2:39:31 PM
ममता के धरने की धमक दिल्ली तक, हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारियों को कोलकाता पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने को लेकर आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। इसकी वजह से सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन में तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने आसंदी के नजदीक आकर भी नारेबाजी की। 

 
आज सदन कर कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे के कारण पहले 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। बाद में अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 12 बजे सदन शुरू होते ही शून्यकाल आरंभ करने की घोषणा की। इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारियों द्वारा कोलकाता पुलिस आयुक्त के घर जाकर पूछताछ करने का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब ने भी ओडिशा में सीबीआई के दुरुपयोग का मुद्दा उठाया और कहा कि यह एक तरह से संघीय व्यवस्था के लिए ठीक नहीं है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इसकी आलोचना की और कहा कि सीबीआई को हथियार बनाने से विपक्ष डरने वाला नहीं है। 
 
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के मोहम्मद बदरुद्दोजा खान ने इसी विषय पर बोलते हुए ममता बनर्जी सरकार को घेरा और कहा कि बनर्जी सही नहीं कर रही हैं। इसके बाद ही हंगामा शुरू हो गया। तृणमूल कांग्रेस के सदस्य कड़ा विरोध जताने लगे। तब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य भी खड़े हो गए और राज्य में कानून-व्यवस्था की हालत खराब होने की बात कहने लगे। 
 
इसी बीच तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विष्णुपुर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सौमित्र खान ने जब तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा तो तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों में खलबली मच गई और अपरूपा पोद्दा ने खान की सीट की माइक से जोर से कुछ बोलना शुरू किया ताकि वे अपनी बात नहीं कह सकें। इसी दौरान काकोली घोष दस्तीदार दौड़ती हुई खान के पास पहुंचीं और हाथापाई की मुद्रा में दिखाई दीं। खान ने पश्चिम बंगाल में संविधान टूटने का भी आरोप लगाया। 
 
बाद में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना वक्तव्य पढ़ा और कहा कि पश्चिम बंगाल में एक तरह से संविधान टूटने के संकेत हैं। उन्होंने राज्यपाल से चर्चा करके उनसे इस पूरे मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की सरकार से अपील की कि वह जांच एजेंसी को अपना काम करने दें। गृहमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों को भी ऐसा माहौल तैयार करना चाहिए ताकि जांच एजेंसियां निष्पक्ष ढंग से अपना काम कर सकें। इसके बाद ही तृणमूल कांग्रेस के सदस्य आसंदी के पास आ गए और जोर-जोर से नारे लगाने लगे। चौकीदार चोर है और सीबीआई हाय-हाय के नारों के बीच कुछ सदस्यों ने लोकमहत्व के मुद्दे उठाए। हंगामा बढ़ता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS