ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
रेल बजट 2019: घोषणाओं से खुश नहीं है रेलकर्मी, जल्‍द ले सकते हैं ''बड़ा फैसला''
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2019 2:32:05 PM
रेल बजट 2019: घोषणाओं से खुश नहीं है रेलकर्मी, जल्‍द ले सकते हैं ''बड़ा फैसला''

नई दिल्‍ली। सरकार द्वारा शुक्रवार को पेश किए अंतरिम बजट 2019-20 में भारतीय रेलवे के लिए की गई घोषणाओं से लाखों रेलकर्मी खुश नहीं दिख रहे हैं। रेलवे संगठनों का कहना है कि हमें आस थी कि सरकार पुरानी पेंशन नीति लागू करने को लेकर बड़ी घोषणा करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साथ ही न्‍यूनतम वेतनमान में वृद्धि और माल-भाड़ा किराया भी नहीं बढ़ाए जाने से रेल संगठनों ने नाखुश हैं।

 
रेल कर्मियों के संगठन नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन का कहना है कि आगामी ऑल इंडिया वर्किंग कमेटी में इन मुद्दों पर विमर्श कर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।
 
एनएफआईआर के प्रवक्‍ता और उत्‍तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के केंद्रीय अध्‍यक्ष एस.एन मलिक ने रेल बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि रेल कर्मियों की पुरानी पेंशन नीति लागू करने की लंबित मांग पर भी इस बजट में कोई ध्‍यान नहीं दिया गया। इससे भारतीय रेलवे के लाखों रेल कर्मियों में काफी नाराजगी है। साथ ही इस बजट में कर्मचारियों का कोई खास ख्‍याल नहीं रखा गया। 5 लाख तक की आय पर टैक्‍स छूट से रेलवे के क्‍लास फोर कर्मचारियों को भी फायदा नहीं हुआ, क्‍योंकि वे भी इसके दायरे में आ रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा कि इस बजट में किसी भी नई ट्रेन की कोई घोषणा नहीं की गई। नई दिल्‍ली, पुरानी दिल्‍ली, आनंद विहार, सराय रोहिल्‍ला जैसे बड़े रेलवे स्‍टेशनों के लिए भी ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई, जिससे आम यात्रियों को कोई लाभ नहीं मिलेगा। इसके अलावा किसी भी नए रेलवे अस्‍पताल की घोषणा नहीं की गई। उनका कहना है कि रेलवे कर्मियों की कोई भी विशेष मांग पूरी नहीं की गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS