ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
'यह तो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी बाकी है': प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2019 4:52:17 PM
'यह तो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी बाकी है': प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपना आखिरी बजट आज पेश किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बजट के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि यह अंतरिम बजट था। यह उस बजट का महज ट्रेलर है, जो चुनाव के बाद देश को विकास के रास्‍ते पर ले जाएगा। यह भारत को समृद्धि की ओर ले जाने वाला बजट है। हमारी सरकार की योजनाओं ने देश के हर व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

 
उन्‍होंने कहा कि इनकम टैक्‍स में छूट बढ़ने पर बधाई देता हूं। किसानों को लेकर यह सरकार एक से बढ़कर एक बेहतर कदम उठा रही है। हमारा पूरा प्रयास है कि हम किसान को सशक्‍त करें, उसे इसके लिए साधन दें और संसाधन दें, जिनसे वे अपनी आय दोगुनी कर सकें।
 
पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश का एक बहुत बड़ा वर्ग आज अपने सपने साकार करने में और देश के विकास को गति देने में लगा हुआ है। उनके लिए सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। उन्‍होंने कहा कि इस बजट से 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के टैक्स देने वालों को और 30- 40 करोड़ श्रमिकों को सीधा लाभ मिलना तय हुआ है।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बजट में किसान उन्नति से लेकर, कारोबारियों की प्रगति तक, इनकम टैक्स से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, हाउसिंग से लेकर हेल्थ केयर तक, इकोनॉमी को नई गति से लेकर न्यू इंडिया के निर्णाण तक, सभी का ध्यान रखा गया है।
 
उन्होंने कहा कि ये बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मजबूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार आयकरदाताओं का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को भी बल देगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS