ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले-सरकार ने तोड़ी कमरतोड़ महंगाई की कमर
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2019 1:19:49 PM
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले-सरकार ने तोड़ी कमरतोड़ महंगाई की कमर

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आज अपना अंतरिम बजट पेश कर रहे हैं। बजट को लेकर आम लोग उम्मीद लगाए बैठे है। चुनावी साल होने के चलते उनके बजट पिटारे में हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बजट में किसानों के लिए कर्ज की रकम में बढ़ोतरी और ब्याज में कटौती का प्रस्ताव हो सकता है। संभावना यह भी है कि गरीब परिवारों एवं बेरोजगारों के लिए न्यूनतम मासिक आय जैसी योजना की भी घोषणा की जा सकती है। 

 
इसके साथ ही मध्यम वर्ग के लिए इस बजट में कर से राहत की पूरी उम्मीद है। यही नहीं, महिलाओं को मातृत्व अवकाश के दौरान होने वाली आमदनी को कर मुक्त करने पर भी मंत्रालय ने विचार किया है। सरकार घर खरीदने वालों के लिए ब्याज में मिलने वाली छूट का बजट भी बढ़ा सकती है। जानकारों के मुताबिक, चुनावी मौके पर सरकार इस अंतरिम बजट में किसी को निराश करने जैसे ऐलान नहीं करेगी।
 
 बजट 2019 की अहम घोषणाएं
 
-  पीयूष गोयल ने कहा, अगले पांच सालों में एक लाख डिजिटल गांव बनाए जाएंगे। 
- पीयूष गोयल ने कहा- पिछले पांच सालों में सौर्य ऊर्जा सेक्टर में दस गुना बढ़ोतरी हुई।
- उज्जवला योजना आठ करोड़ गैस कनेक्शन और देगी सरकार।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS