ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी को किया ढेर
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2019 10:45:51 AM
जम्मू/कश्मीर: सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। मालूम हो जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिन में दो आतंकी हमले हुए थे। इन हमलों में सीआरपीएफ के दो जवान समेत कुल 12 लोग घायल हुए थे। इसके बाद से ही सुरक्षा बल जगह-जगह कॉबिंग कर आतंकियों की तलाश में जुटे थे।

 
जैश-ए-मोहम्मद के मारे गए आतंकियों की पहचान शाहिद अहमद बाबा और अनियत अहमद जिगर के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकियों को पुलवामा के राजपोरा एरिया में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। सुरक्षा बलों को इनके पास से एक एसएलआर राइफल और एक पिस्टल बरामद हुई है।
 
आतंकियों ने वीरवार को शेरबाग अनंतनाग में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। हमले में दो सीआरपीएफ जवानों समेत आठ लोग जख्मी हो गए। हमले के बाद आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। बीते चौबीस घंटों में दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पूर्व गत बुधवार को आतंकियों ने दम्हाल हांजीपोरा कुलगाम में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें चार नागरिक जख्मी हुए थे।
 
जानकारी के अनुसार, दोपहर 12 बजे के करीब आतंकियों ने शेरबाग में पुलिस चौकी के बाहर बाजार में खड़े सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड जवानों से कुछ ही दूरी पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। ग्रेनेड से हुए धमाके में छह नागरिक जिनमें चार महिलाएं जबकि दो सीआरपीएफ कर्मी जख्मी है। 
 
घायलों की पहचान इरफान अहमद डार, मोहम्मद हुसैन भट्ट, इसके अलावा चार महिलाएं भी शामिल हैं जिनके नाम रिहाना पत्नी हाजी गुलाम नबी, उसकी बेटी साहिबा, सौफिया और नाजा है। वहीं घायल सीआरएफ जवानों की पहचान नरेंद्र कुमार और विशाल पाटिल के रूप में हुई है। धमाके के साथ वहां फैली अफरा-तफरी में आतंकी भी वहां से भागने में कामयाब रहे।
 
विस्फोट के फौरन बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरते हुए सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहांउनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। इस बीच, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदल ने पूरे इलाके को घेरते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया। फिलहाल,किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
 
आतंकियों के मारे जाने की सूचना जैसे ही क्षेत्र में फैली, तो आज सुबह स्थानीय युवकों ने सड़कों पर उतर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। विरोध-प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शनकारी मुख्य बाजार की ओर बढ़ने लगे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ नारेबाजी भी की। सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे व लाठीचार्ज किया जिसके बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई। समाचार लिखने तक हिंसक झड़प जारी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS