ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अगस्ता हेलीकॉप्टर मामला: आरोपी राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को दुबई से लाया गया भारत
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2019 11:24:58 AM
अगस्ता हेलीकॉप्टर मामला: आरोपी राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को दुबई से लाया गया भारत

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में क्रिश्चन मिशेल को भारत लाने के बाद भारत को इसके दो और दलालों को पकड़ने में कामयाबी मिली है। भारतीय एजेंसियों ने दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना और दीपक तलवार भारत प्रत्यर्पित करवाने में सफलता पाई है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सक्सेना और तलवार को देर शाम दिल्ली लाया गया। उसे दुबई के अधिकारियों ने बुधवार सुबह गिरफ्तार किया था। सक्सेना और तलवार दोनों को फिलहाल ईडी की कस्टडी में रखा गया है। 

 
सक्सेना से धन शोधन के आरोपों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई दोनों पूछताछ कर रही है। दोनों को सुबह चार बजे ईडी के ऑफिस में लाया गया। उन्हें आज दोपहर 2 बजे कोर्ट में भी पेश किया जाएगा। इससे पहले, पिछले साल दिसंबर में यूएई सरकार ने 3600 करोड़ के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए और मामले में सह आरोपी ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चन मिशेल को प्रत्यर्पित किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। 
 
ईडी ने दुबई में रहने वाले सक्सेना को इस मामले में कई बार तलब किया था और 2017 में चेन्नई हवाई अड्डे से उसकी पत्नी शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार किया था। वह जमानत पर रिहा चल रही है। ईडी का आरोप है कि सक्सेना, उसकी पत्नी और दुबई स्थित उसकी दो फर्मों ने धन शोधन किया। अब सक्सेना और तलवार दोनों को पटियाला कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। सुबह करीब चार बजे इन्हें ईडी के ऑफिस लाया गया। 
 
ईडी ने इस मामले में दायर आरोपपत्र में सक्सेना को नामजद किया और उसके खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी करवाया था। पिछले साल, 6 अक्टूबर को दिल्ली की एक अदालत ने सक्सेना के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया था। अब सीबााई और ईडी दोनों एजेंसियां आरोपियों से पूछताछ करेंगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS