ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के खिलाफ ईडी का नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2019 1:34:20 PM
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के खिलाफ ईडी का नोटिस

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के कथित उल्लंघन के मामले में पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने आज बताया कि इस मामले में हाल में जांच पूरी होने के बाद दो करोड़ रुपए के विदेशी मुद्रा कोष उल्लंघन को लेकर फेमा के तहत नोटिस जारी किया गया। 

 
उन्होंने बताया कि भारत और पाकिस्तान में लोकप्रिय सूफी गायक खान को 45 दिनों में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। राजस्व खुफिया निदेशालय ने खान और उनके प्रबंधक मरूफ अली खान को 2011 में यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पकड़ा था और उनके पास से अघोषित 1.24 लाख डॉलर और कुछ अन्य सामान कथित रूप से जब्त किया गया था। इसके बाद जांच एजेंसी ने राहत अली खान और उनके सहयोगियों के खिलाफ 2014 में फेमा के तहत जांच आरंभ की थी। 
 
फेमा के तहत विदेशी मुद्रा उल्लंघन के ऐसे मामलों की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी ईडी पहले भी गायक से इस बारे में पूछताछ कर चुकी है। गायक ने उस समय कहा था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा था कि वह एक समूह के साथ सफर कर रहे थे इसलिए वह इतनी अधिक नकद राशि ले कर जा रहे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS