ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया-राहुल ने दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2019 11:13:30 AM
राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया-राहुल ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्‍ली। देश आज राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि मना रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी सहित कई गणमान्‍य नेताओं ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अपर्ति की। देश महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि को 'शहीदी दिवस' के रूप में मनाता है। इस दिन उन शहीदों को भी याद किया जाता है, जिन्होंने भारत को आजाद कराने में अपने प्राण न्‍यौछावर कर दिए।

 
महात्‍मा गांधी की आज ही के दिन यानी 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि।'
 
 
प्रधानमंत्री ने अन्‍य शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्‍होंने राष्‍ट्र की सेवा के लिए आत्‍मबलिदान कर दिया। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम हमेशा उनके शौर्य और राष्‍ट्र के प्रति उनके समर्पण को याद करेंगे।'
 
इसके बाद पीएम राजघाट पहुंचे और राष्‍ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने भी राष्‍ट्रपिता को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
पीएम मोदी के साथ-साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। वे यहां आयोजित प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए।
 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राजघाट जाकर बापू की समाधि पर पुष्‍प अपर्ति कर उन्‍हें श्रद्धांजलि की।
 
यहां उल्‍लेखनीय है कि पीएम मोदी ने 28 जनवरी को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में भी महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा था कि उन्‍होंने हमें एक नया रास्ता दिखाया। उनके बताए मार्गों पर चलना ही उन्‍हें सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS