ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आतंक छोड़ थामा था सेना का दामन, राष्ट्रपति के हाथों मिला सम्मान तो छलक गए मां के आंसू
By Deshwani | Publish Date: 26/1/2019 11:57:24 AM
आतंक छोड़ थामा था सेना का दामन, राष्ट्रपति के हाथों मिला सम्मान तो छलक गए मां के आंसू

नई दिल्ली। देशभर में गणतंत्र दिवस की धूम है। आज पूरा देश 70वें गणतंत्र की खुशियों में डूबा हुआ है। इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर प्रधानमंत्री ने पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद परेड की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही देश के वीर जवानों को राजपथ पर सम्मानित किया गया। राजपथ पर शहीद लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाजा गया। 

 
राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शहीद लांस नायक नजीर अहमद वानी के परिवार को वीरता के लिए इस अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस दौरान नजीर वानी की मां भी वहां पर मौजूद थी। राष्ट्रपति के हाथों बेटे को मिले इस सम्मान को देखते ही नजीर की मां की आंखें नम हो गईं।
 
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए जान गंवाने वाले लांस नायक नजीर अहमद वानी की कहानी दिलचस्‍प है। नजीर अहमद वानी पहले आतंकवादी थे, लेकिन जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ तो उन्होंने देश विरोधी ताकतों से नाता तोड़ दिया। इसके बाद वह भारतीय सेना में शामिल होकर राष्ट्र सेवा में जुट गए।
 
अधिकारियों के अनुसार 38 वर्षीय वानी कुलगाम के अश्मुजी के रहने वाले थे। वह 25 नवंबर को मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। शुरू में आतंकी रहे वानी बाद में हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्यधारा में लौट आए थे। वह 2004 में सेना में शामिल हुए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS