ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
चर्चित आईएएस बी चंद्रकला की बढ़ी मुसीबत, प्रवर्तन निदेशालय ने जारी किया समन
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 12:12:29 PM
चर्चित आईएएस बी चंद्रकला की बढ़ी मुसीबत, प्रवर्तन निदेशालय ने जारी किया समन

नई दिल्ली। उत्तर-प्रदेश में हुए खनन घोटाला मामले में आईएएस चंद्रकला ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित उत्तर प्रदेश खनन घोटाले के सिलसिले में हमीरपुर की पूर्व जिला मजिस्ट्रेट बी. चंद्रकला तथा अन्य को समन किया है। पूछताछ अगले सप्ताह की जाएगी।

 
बता दें कि पिछले दिनों बी. चंद्रकला के लखनऊ स्थित घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। सीबीआई की ये छापेमारी खनन से जुड़े घोटाले की जांच के लिए हुई थी।
 
बताया जा रहा है कि  पूछताछ के लिए बी चंद्रकला को 24 जनवरी को बुलाया गया है। चंद्रकला से लखनऊ स्तिथ ईडी के दफ़्तर में पूछताछ होगी। समाजवादी पार्टी से एमएलए रमेश मिश्रा भी इस मामले में आरोपी हैं। ईडी ने नोटिस भेजकर उन्हें 28 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।
 
ईडी के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल 4 आरोपियों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। ईडी यह जांच यूपी के हमीरपुर वाले मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक ही जांच करेगी। ईडी की टीम अवैध खनन से उगाहे गए करोड़ो रूपये की काली कमाई के ठिकाने ढूंढ रही है। ईडी फिलहाल 11 आरोपियों के खिलाफ इस मामले की पड़ताल कर रही है।
 
आपको बता दें कि सीबीआई ने 5 जनवरी को चंद्रकला के लखनऊ स्थित घर पर करीब दो घंटे तक छापेमारी की थी। बी. चंद्रकला पर ग़लत तरीके से खनन पट्टे देने का आरोप है। चंद्रकला बुलंदशहर, हमीरपुर, मथुरा, मेरठ और बिजनौर में डीएम रह चुकी हैं। बी चंद्रकला तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं। 2008 की यूपी काडर आईएएस हैं। 
 
बुलंदशहर में डीएम रहते चंद्रकला का 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने उन्हें सोशल मीडिया की सनसनी बना दिया। उस वीडियो में वह सड़क की खराब गुणवत्ता पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रहीं थीं। चंद्रकला कई जिलों में डीएम रहीं, जिसमें हमीरपुर भी शामिल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS