ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार हैं: राज्यपाल सत्यपाल मलिक
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2019 6:28:13 PM
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार हैं: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज कहा कि प्रशासन विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और इस दिशा में चुनाव आयोग और केंद्र को निर्णय लेना चाहिए।

 
सत्यपाल मलिक ने जम्मू क्षेत्र के सरपंचों के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'जब कभी वे (चुनाव आयोग) कहेंगे, हम (विधानसभा) चुनाव के लिए तैयार हैं।' आईएएस अधिकारी शाह फैसल के इस्तीफे पर मलिक ने कहा कि वह खुद ही सरकारी कर्मचारी थे और इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। 
 
चुनाव आयोग ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव अगले छह महीने के भीतर आयोजित किया जाएगा। यहां तक कि आयोग ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के विधानसभा चुनाव आयोजित कराने की संभावना से भी इनकार नहीं किया था।
 
मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत ने कहा था, 'जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव मई से पहले आयोजित कराना चाहिए. इसे संसदीय चुनाव से पहले भी कराया जा सकता है।' 
 
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल 28 दिसंबर को लोकसभा में कहा था कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के पास राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था क्योंकि कोई भी पार्टी या गठबंधन सरकार बनाने का दावा करने के लिए सामने नहीं आए थे। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विधानसभा चुनाव 'जल्द से जल्द' आयोजित होने चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS