ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे अंतरिम बजट
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2019 2:44:21 PM
31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे अंतरिम बजट

नई दिल्ली। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और 13 फरवरी तक चलेगा। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को अंतरिम बजट बजट पेश करेंगे। नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली इस सरकार का यह अंतिम बजट होगा। दरअसल वित्त मंत्री जेटली चुनावी साल होने की वजह से इस साल अंतरिम बजट ही पेश करेंगे। 

 
संसदीय मामलों से जुड़ी कैबिनेट कमेटी ने यह फैसला किया है। माना जा रहा है कि सरकार इस अंतरिम बजट में चुनावी घोषणाएं कर सकती है। इस सत्र में बचे हुए बिलों को पास करवाने की चुनौती भी सरकार के सामने रहेगी।
 
राजनीतिक मामलों के जानकारों का कहना है कि चूंकि मोदी सरकार के पास चुनाव में जाने के लिए अब बहुत कम समय बचा है। इसकी वजह से इस बार के अं‍तरिम बजट में वित्‍त मंत्री जनता को लुभाने का पूरा प्रयास करेंगे।
 
चुनावी वर्ष होने की वजह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के लिए यह बजट सत्र बेहद अहम है। वित्त मंत्री अरुण जेटली देशवासियों के लिए कई सौगातों की घोषणा कर सकते हैं। वित्त मंत्री छठी बार संसद में बजट पेश करेंगे। वर्ष 2018 में 29 जनवरी को बजट सत्र शुरू हुआ था और 6 अप्रैल को खत्म हुआ था। तब बजट सत्र दो चरणों में हुआ था। पहला चरण 29 जनवरी से शुरू होकर 9 फरवरी तक चला था। दूसरा चरण 5 मार्च को शुरू होकर 6 अप्रैल तक चला था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS