ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल-सोनिया के खिलाफ अगली सुनवाई 29 जनवरी को
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2019 5:13:37 PM
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल-सोनिया के खिलाफ अगली सुनवाई 29 जनवरी को

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ आयकर जांच की याचिका पर अगली सुनवाई 29 जनवरी से करेगा। सुप्रीम कोर्ट सोनिया गांधी और राहुल गांधी के टैक्स असेसमेंट (कर आकलन) को जारी रखने के लिए आयकर विभाग को मंजूरी दे चुका है। पिछले महीने चली सुनवाई में हालांकि कोर्ट ने यह कहा था कि अगले आदेश तक आयकर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर सकता। इसी पर आज सुनवाई हुई थी।

 
मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ आयकर जांच की याचिका पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी। कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर आईटी विभाग मूल्यांकन आदेश पारित करता है, तो मामले के अंतिम निपटान तक यह प्रभावी नहीं रहेगा।
 
इस पर आयकर विभाग ने कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस के वर्ष 2011-12 के टैक्स असेसमेंट (कर आकलन) को फिर से खोलने के आदेश को पास कर दिया गया है। लेकिन, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका है।
 
सोनिया और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिज को भी आयकर विभाग ने 2011-12 की टैक्स जांच का नोटिस दिया है। तीनों नेताओं ने नोटिस की वैधता के खिलाफ याचिका दायर की है। पिछली सुनवाई में कोर्ट के अंतरिम आदेश का सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने विरोध किया था और कहा था कि अगली तारीख लेने के बजाय इसी दिन आदेश जारी किया जाना चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS