ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
17 जनवरी को कुंभ मेले में हिस्सा लेने प्रयागराज पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2019 3:57:53 PM
17 जनवरी को कुंभ मेले में हिस्सा लेने प्रयागराज पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्लाी। देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के बाद वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ऐसे दूसरे राष्ट्रपति होंगे जो कुंभ के दौरान मेला क्षेत्र में पहुंचेंगे। राष्ट्रपति मकर संक्रांति स्नान के बाद 17 जनवरी को कुंभ मेले में पहुंचेंगे और यहां प्रसिद्ध अक्षयवट एवं सरस्वती कूप के दर्शन भी करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज कुंभ मेला क्षेत्र में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह जानकारी दी।  

 
उन्होंने बताया कि प्रयागराज कुंभ दिव्य और भव्य हो इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। इसलिए मेले की सुरक्षा हैलिकॉफ्टर से भी की जाएगी। सीएम ने बताया स्नान पर्वों के दिन मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को दिव्यता और भव्यता का अहसास कराने के लिए हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी कराई जायेगी। सीएम ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी स्वतंत्र भारत के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पूजन के साथ कुंभ मेले का शुभारंभ किया। अब मकर संक्रांति के पहले स्नान के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कुंभ मेले में आएंगे। 
 
सीएम ने कहा कि फरवरी में देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी कुंभ क्षेत्र में आएंगे। इसके अलावा अन्य प्रदेशों के सीएम, राज्यपाल और अन्य विशिष्ट अतिथि मेले के दौरान यहां पहुंचते रहेंगे। हालांकि, कुंभ मेले को वीवीआईपी प्रोटोकॉल से पूरी तरह से मुक्त रखा जायेगा। स्नान पर्वों और उसके एक दिन पहले और एक दिन बाद किसी वीवीआईपी को प्रोटोकॉल नहीं मिलेगा। अगर कोई वीवीआईपी आम श्रद्धालु की तरह प्रोटोकॉल छोड़कर आने चाहे तो जरुर आ सकता है। 
 
सीएम ने कहा कि, कुंभ मेले को यूनेस्को द्वारा मानवता की अमूर्त धरोहर का दर्जा मिलने के बाद इसका महत्व और भी बढ़ गया है। इसलिए 22 फरवरी को दुनिया के सभी देशों से एक-एक व्यक्ति को कुंभ मेले में लाने की सरकार तैयारी कर रही है। सीएम ने कहा कि कुंभ के आयोजन को देखने के लिए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने आ रहे पांच हजार प्रवासी भी जनवरी में आएंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS