ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्रः टिकट न मिलने से थे नाराज, स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2019 11:21:05 AM
महाराष्ट्रः टिकट न मिलने से थे नाराज, स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने दिया इस्तीफा

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में स्वाथ्य मंत्री दीपक सावंत ने आज सुबह अपने पद से इस्तिफा दे दिया है। शिवसेना के कोटे से मंत्री दीपक सावंत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 

 
बता दें दीपक सावंत महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य थे और उनका परिषद के सदस्य का समय पूरा हो गया था। इसके साथ ही दीपक सावंत को किसी सरकारी पद पर बने रहने के लिए 6 महीने का अंदर किसी सदन का सदस्य बनना था, लेकिन शिवसेना ने उन्हें दोबारा विधान परिषद नहीं भेजा, जिसके चलते दीपक सावंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
 
बताया जा रहा है कि उनको शिवसेना की तरफ से पहले ही बता दिया गया था कि कार्यकाल खत्म होने के बाद वह इस्तीफा दे दें। क्योंकि पार्टी उन्हें किसी सदन का सदस्य बनाने की तैयारी में नही है, जिसके चलते दीपक सांवत ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें महाराष्ट्र में विधान परिषद में 78 सदस्यों में से 31 का चयन राज्य विधानसभा करती है, 21 का चयन अधिकारी और 12 राज्यपाल द्वारा मनोनीत किए जाते हैं, जबकि 7-7 सदस्यों का निर्वाचन उनकी शिक्षा और शिक्षक सीटों द्वारा किया जाता है। 
 
वहीं सावंत के इस्तीफे के बारे में बताते हुए युवा सेना के प्रमुख और उद्धव ठाकरे के बेटे ने बताया कि 'दीपक सावंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वह अब से पार्टी के लिए काम करेंगे।' 
 
बता दें दीपक सावंत के इस्तीफे के बाद खाली हुए पद पर किसे मंत्री बनाया जाए इस पर शिवसेना ने चर्चा शुरू कर दी है। वहीं महाराष्ट्र में भाजपा कोटे से कृषि मंत्री पांडुरंग फुंडकर के निधन के बाद कृषि मंत्री का पद भी खाली हो गया है, जिसके बाद महाराष्ट्र में दो मंत्री पद खाली हैं। अब भाजपा और शिवसेना इस सोच-विचार में लगी है कि इन रिक्त पदों की जिम्मेदारी किसे सौंपी जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS