ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर फिर ऐक्शन में एनआईए, पश्चिम यूपी से कई संदिग्धों को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2018 11:37:28 AM
आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर फिर ऐक्शन में एनआईए, पश्चिम यूपी से कई संदिग्धों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बार फिर छापेमारी की है। इस बार भी यूपी के अमरोहा और दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर इलाके में छापे मारे गए। बताया जा रहा है कि छापेमारी करने गई टीम ने पांच और लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से हथियार और आईएसआईएस के पोस्टर बरामद हुए हैं। एनआईए और स्पेशल सेल की टीम ने इन पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

 
बता दें, पिछले सप्ताह एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने अमरोहा और दिल्ली के जाफराबाद इलाके छापेमारी कर आईएसआईएस के नए मॉड्यूल का भंडाफोड़ दिया था। इस दौरान 10 लोगों को दबोचा था, जिनके पास से भारी मात्रा में खतरनाक हथियार और विस्फोटक सामग्री मिलने की बात सुरक्षा एजेंसियों ने की थी। बताया गया था कि इनके पास से रॉकेट लॉन्चर सहित कई खतरनाक हथियार और आईएसआईएस के पोस्टर बरामद हुए थे।
 
एनआईए ने इन 10 संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया था, जहां इन्हें 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इन पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। 
 
एनआईए के मुताबिक इस मॉड्यूल का मास्टरमाइंड मोहम्मद सोहेल मुफ़्ती है जो जाफराबाद का ही रहने वाला है, लेकिन वो फिलहाल अमरोहा में मौलवी के तौर पर काम कर रहा था। उसे अमरोहा से गिरफ्तार किया गया था। सोहेल ही इस ग्रुप का मोटिवेटर है जो विदेश में बैठे आईएस के एक हैंडलर के संपर्क में था। इसके अलावा दिल्ली के जाफराबाद से ही आजम, अनस, जाहिद, जुबेर मलिक और ज़ैद मलिक को गिरफ्तार किया गया है। सभी पड़ोसी हैं और आसपास जाफराबाद की अलग-अलग गलियों में रहते हैं। इस कार्रवाई के दौरान भारी भीड़ थी, जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS