ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस के झूठे वादों और लॉलीपॉप पकड़ाने वाली कंपनियों से सतर्क रहें: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2018 5:51:34 PM
कांग्रेस के झूठे वादों और लॉलीपॉप पकड़ाने वाली कंपनियों से सतर्क रहें: प्रधानमंत्री मोदी

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजीपुर दौरे पर पहुंचे हैं। उन्‍होंने यहां महाराज सुहेलदेव पर एक डाक‍ टिकट जारी किया। साथ ही उन्‍होंने गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखी। उनके साथ उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल रामनाईक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पीएम मोदी का आभार व्‍यक्‍त किया। पीएम मोदी ने कहा 'हमारी सरकार वोट के लिए योजनाएं नहीं बनाती है। हमारी सरकार वोट के लिए घोषणाएं नहीं करती है। फीते काटने की परंपरा को हमने बदला है।'

 
पीएम मोदी ने कहा कि आपका भविष्य सुधारने के लिए आपका ये चौकीदार बहुत ईमानदारी से दिन रात एक किए है। आप विश्वास और आशीर्वाद बनाए रखिए क्योंकि चौकीदार से चोरों की नींद उड़ गई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहाँ खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगी।
 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस ने कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा है। कांग्रेस के कर्ज माफी के वादे का क्‍या हुआ। कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया। कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया. कांग्रेस ने कर्जमाफी की जगह किसानों को झूठ का लॉलीपॉप पकड़ा दिया है। लॉलीपॉप पकड़ाने वाली कंपनियों से सतर्क रहें। कांग्रेस के झूठे वादों से सतर्क रहें।
 
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया सिर्फ 60 हज़ार करोड़ रुपये। इतना ही नहीं जब CAG की रिपोर्ट आई तो उसमें से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिले जो न किसान थे, न उनपर कर्ज था और न वे कर्ज माफी के हकदार थे।
 
पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, आज पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि महाराज सुहेलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा।
 
मोदी ने कहा कि महाराज सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया। महाराज सुहेलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी तो सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है। उन्होंने कहा कि देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है। केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है। उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि थोड़ी देर पहले जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे। करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS