ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत-चीन संबंधों का विस्तार दोनों देशों के आपसी हित में: राष्ट्रपति कोविंद
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2018 11:49:08 AM
भारत-चीन संबंधों का विस्तार दोनों देशों के आपसी हित में: राष्ट्रपति कोविंद

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारत और चीन के बीच सभी क्षेत्रों में संबंधों में विस्तार दोनों देशों के आपसी हित में है। राष्ट्रपति ने चीन के विदेश मंत्री वांग यी से यहां मुलाकात के दौरान यह बात कही। यी ने राष्ट्रपति भवन में कोविंद से मुलाकात की।

 
राष्ट्रपति भवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ने यी का स्वागत किया और कहा कि भारत और चीन के बीच संबंध उनके देश की विदेश नीति का एक अहम हिस्सा है। प्रवक्ता ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, ‘‘दो प्रमुख देशों के तौर पर सहयोग का द्विपक्षीय के साथ ही क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार हमारे आपसी हित में है।
 
उन्होंने कहा भारत चीन के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए निरंतर काम कराने के प्रति आशान्वित है जो कि आपसी भरोसे, समझ, एक दूसरे की चिंताओं पर उचित ध्यान देते हुए, आकांक्षाओं और संवेदनाओं पर आधारित हैं। गौरतलब है कि चीन के विदेश मंत्री नई व्यवस्था के तहत पहली बैठक में शामिल होने के लिए चार दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार की सुबह यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच अप्रैल में अनौपचारिक सम्मेलन में इस व्यवस्था पर सहमति बनी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS