ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2018 11:01:46 AM
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के त्राल में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां एनकाउंटर में छह आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका खाली कराया और ऐक्शन शुरू किया। मुठभेड़ में कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा के संगठन से जुड़े डेप्युटी चीफ सोलिहा को भी ढेर कर दिया गया। 

 
त्राल में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से जॉइंट ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में छह आतंकी मार गिराए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर में कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा के एक करीबी के मारे जाने की भी खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में जाकिर मूसा के संगठन के डेप्युटी चीफ सोलिहा को भी मार गिराने में सफलता मिली है। मूसा जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अल-कायदा की नई शाखा अंसार गजवत-उल-हिंद का प्रमुख है। 
 
सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इससे पहले पिछले हफ्ते भी पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में मोस्ट वॉन्टेड जहूर अहमद ठोकर भी था, जो पिछले वर्ष जुलाई में सेना के कैंप से फरार होकर आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। 
 
स्थानीय निवासी ठोकर के मुठभेड़ में घिरे होने की जानकारी मिलने के कारण ही वहां के लोग उग्र हो गए थे और सेना पर पथराव शुरू कर दिया था। इसके बाद सुरक्षाबलों को हालात पर काबू करने के लिए उन पर फायरिंग करनी पड़ी थी। इस दौरान गोली लगने से सात नागरिक भी मारे गए। वहीं सेना का एक जवान भी एनकाउंटर के दौरान शहीद हो गया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS