ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईआरसीटीसी घोटाला मामला: लालू को मिली अग्रिम जमानत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए थे पेश
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2018 12:35:54 PM
आईआरसीटीसी घोटाला मामला: लालू को मिली अग्रिम जमानत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए थे पेश

नई दिल्ली। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को आईआरसीटीसी  घोटाला मामले में अग्रिम जमानत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई के दौरान लालू को अग्रिम जमानत दी। इस दौरान लालू प्रसाद यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे।

 
इससे पहले सीबीआई की तरफ से दर्ज हुए रेलवे ट्रेंडर घोटाला मामले में कोर्ट ने आज सुनवाई की, जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 19 जनवरी तक के लिए टाल दी है। वहीं ईडी की तरफ से दर्ज किए गए इसी मामले में फिलहाल कोर्ट की सुनवाई जारी है।
 
रेलवे टेंडर घोटाला मामले में सुनवाई के लिए लालू प्रसाद यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में शामिल थे। वहीं राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे।
 
इससे पहले पिछली सुनवाई में लालू यादव को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होना था, लेकिन वह खराब सेहत के चलते पेश नहीं हो सके थे। इसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक टाल दी थी। गौरतलब है कि उस वक्त ही कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी और सुनवाई की समुचित व्यवस्था करे। वहीं इससे पहले 6 अक्टूबर को आईआरसीटीसी  घोटाले के दोनों मामलों में लालू परिवार को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिल गई थी।
 
आईआरसीटीसी होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू एंड फैमली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी। चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS