ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अगस्‍ता वेस्टलैंड घोटाला : क्रिश्चियन मिशेल जमानत याचिका पर 22 दिसंबर तक फैसला सुरक्षित
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 4:47:40 PM
अगस्‍ता वेस्टलैंड घोटाला : क्रिश्चियन मिशेल जमानत याचिका पर 22 दिसंबर तक फैसला सुरक्षित

नई दिल्‍ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में जांच जारी है, लिहाजा मिशेल को जमानत नहीं दी जानी चाहिए। अगर मिशेल जेल से बाहर आएगा तो जांच प्रभावित हो सकती हैं। सीबीआई की तरफ से अदालत में यह भी कहा गया कि उसकी काफी पहुंच हैं और वह काफी प्रभावित व्‍यक्ति है, लिहाजा वह सबूत मिटा सकता है। वह प्रत्‍यर्पण से पहले दुबई के जरिये भागने की फिराक में था। अदालत ने मिशेल की जमानत याचिका पर 22 दिसंबर तक अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

 
वहीं, मिशेल की वकील अलजो जोसेफ ने कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल काफी समय से सीबीआई की जांच में सहयोग करते आए रहे हैं, ऐसे में उन्हें जमानत दी जाना चाहिए। वकील ने आगे कहा कि दुबई में मिशेल पहले ही 5 महीनों की हिरासत में रह चुके हैं। अब भारत में उन्हें और हिरासत में नहीं रखा जा सकता, क्योंकि इस मामले में अन्य आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। 
 
मिशेल के वकील ने कोर्ट से कहा कि सीबीआई मिशेल से दुबई पांच बार, जबकि दिल्ली में 15 की पूछताछ कर चुकी है और उससे ज्‍यादा पूछताछ की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने अदालत को यह भी बताया कि मिशेल डिस्लेक्सिया बीमारी के पीड़ित है, लिहाजा जमानत दी जानी चाहिए। साथ ही वकील ने अदालत से कहा कि मिशेल से सीबीआई द्वारा कर्सीव राइटिंग में लिखने के लिए कहा जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS