ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया मामला : बढ़ीं चिदंबरम की मुश्किलें, प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 1:19:47 PM
आईएनएक्स मीडिया मामला : बढ़ीं चिदंबरम की मुश्किलें, प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष पेश होकर धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने को कहा गया था। चिदंबरम अपने वकील के साथ सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पहुंचे।

 
केंद्रीय जांच एजेंसी ने इससे पहले इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पूछताछ की थी और भारत और विदेश में उनकी करीब 54 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी कुर्क कर ली थीं।
 
ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर इस सौदा मामले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि 2007 में 305 करोड़ रुपए तक की विदेशी पूंजी प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में गड़बड़ियां हुई थीं। इस दौरान पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। 
 
ईडी ने कार्ति, आईएनएक्स और उसके निदेशकों पीटर एवं इंद्राणी मुखर्जी समेत सीबीआई शिकायत में नामजद अन्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस की प्राथमिकी के बराबर माने जाने वाली प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी।
 
सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को 2007 में आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में मदद करने के लिए कथित तौर पर पैसा लेने के मामले में इस साल 28 फरवरी को गिरफ्तार भी किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS