ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: क्रिश्चियन मिशेल की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी आज
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 11:28:58 AM
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: क्रिश्चियन मिशेल की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी आज

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल की सीबीआई रिमांड खत्म होने पर आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। मिशेल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है। पिछली सुनवाई में जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए सीबीआई ने वक्त मांगा था। अब तक सीबीआई को मिशेल की 14 दिनों की रिमांड मिल चुकी है।

 
कोर्ट में सीबीआई ने बताया था कि मिशेल की कुछ लिखावट मिली है, जो कोड में है उसे डीकोड करना है और मिशन को मुंबई भी लेकर जाना है। मिशेल के वकील ने कोर्ट से कहा था कि मिशेल पर इंटरपोल का नोटिस हटाया जाए।
 
कोर्ट को जानकारी देते हुए सीबीआई के वकील ने बताया था कि हमें इस बात की भी जानकारी मिली है कि मिशेल ने किसी को घूस दिया है लेकिन हम इसकी जानकारी अभी नहीं दे सकते हैं। दरअसल, संयुक्‍त अरब अमीरात से प्रत्‍यर्पित होने के बाद सीबीआई मिशेल से अब तक 10 दिनों की पूछताछ कर चुकी है।
 
यूएई की एक अपीलीय अदालत द्वारा 19 नवंबर को निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखने पर उनको भारत लाया गया। निचली अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि जेम्स को प्रत्यर्पित किया जा सकता है।
 
अधिकारी ने दावा किया था कि एजेंसी के पास मिशेल के खिलाफ पर्याप्त सबूत है और उनका सामना मामले में अन्य आरोपियों से भी करवाया जाएगा। आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए की भूमिका में 3,600 करोड़ रुपये की मांग करने वाले ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल जेम्स का 4 दिसंबर की रात भारत में प्रत्यर्पण होने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उनसे 5 दिसंबर को कुछ घंटे पूछताछ की। सीबीआई आगे और गहन पूछताछ कर सकती है क्योंकि अदालत ने मिशेल को पांच दिन के सीबीआई हिरासत में भेजा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS