ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भाजपा की रथयात्रा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई आज
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 10:26:08 AM
भाजपा की रथयात्रा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई आज

कलकत्ता। पश्चिम बंगाल में भाजपा की 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' को लेकर आज कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। मंगलवार को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में अपनी प्रस्तावित रथ यात्रा के लिए नई तारीखें निर्धारित की हैं और इन्हें निकालने के लिए हाईकोर्ट की मंजूरी का इंतजार कर रही है। 

 
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने  ‘रथ यात्रा’ को ‘गणतंत्र बचाओ रैली’ के तौर पर पेश करते हुए कहा, 'अब यह प्रस्तावित किया जा रहा है कि यह शनिवार, अगले सोमवार और बुधवार को निकाली जाएंगी। कलकत्ता हाईकोर्ट को तारीखों के बारे में जानकारी दे दी गई है और आज सुनवाई होने की उम्मीद है।'
 
उन्होंने बताया कि हमने रथ यात्रा की इजाजत नहीं देने के तृणमूल कांग्रेस सरकार के फैसले का विरोध करने के लिए ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ की तीन तारीखें पहले ही निर्धारित कर ली हैं।
 
यह 22 दिसंबर को कूच बिहार से, 24 दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप से और 26 दिसंबर को बीरभूम जिले के तारपीठ से निकलेगी। मजूमदार ने कहा कि हमें अदालत के फैसला की प्रतीक्षा है और हमें उम्मीद है कि अदालत इंसाफ करेगी। ममता बनर्जी सरकार ने शनिवार को बीजेपी की रथ यात्रा को यह कहते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS