ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राफेल विवाद: सरकार ने गुमराह किया, फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की कोई गलती नहीं: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 2:20:27 PM
राफेल विवाद: सरकार ने गुमराह किया, फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की कोई गलती नहीं: कांग्रेस

नई दिल्ली। राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सुप्रीम कोर्ट से मिली 'क्लीन चिट' के बाद विवाद और बढ़ता नजर आ रहा है। कांग्रेस पार्टी उस तथ्य को आधार बना रही है, जिसे आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट ने राफेल की कीमतों को लेकर दखल न देने की बात कही है। कांग्रेस का कहना है कि कोर्ट के फैसले में जिस सीएजी रिपोर्ट का जिक्र है, वह पीएसी को नहीं मिली है। वहीं, भाजपा सांसद स्वामी ने कांग्रेस को कहा कि अगर उन्हें रिपोर्ट नहीं मिली है तो फिर से कोर्ट जाना चाहिए। 

कपिल सिब्बल ने पत्रकार वार्ता में कहा, 'सुप्रीम कोर्ट को गलत तथ्य देने के लिए सरकार जिम्मेदार है। मुझे लगता है कि अटॉर्नी जनरल को पीएसी के सक्षम बुलाया जाना चाहिए और पूछा जाना चाहिए कि क्यों गलत तथ्य पेश किए गए। यह एक गंभीर मामला है। 
 
सिब्बल ने आगे कहा, 'हमारा शुरू से ही बहुत स्पष्ट मत था कि सुप्रीम कोर्ट इन मामलों पर चर्चा के लिए सही जगह नहीं है, क्योंकि ये फाइलों की नोटिंग्स नहीं पढ़ सकतीं, प्रधानमंत्री समेत बाकी लोगों से सवाल नहीं कर सकती और हमें जरूरत है प्रधानमंत्री से सवाल करने की।'
 
पीएसी के चेयरमैन मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है कि सीएजी की रिपोर्ट पीएसी को दी जा चुकी है और पीएमसी उसकी जांच भी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोर्ट को बताया कि यह रिपोर्ट सार्वजनिक पटल पर उपलब्ध है, हम जानना चाहते हैं कि रिपोर्ट कहां है?. उन्होंने पत्रकारों से पूछा कि क्या आपने रिपोर्ट को देखा है?. खड़गे ने कहा कि वे इस बारे में पीएसी के बाकी सदस्यों से भी बात करेंगे और सीएजी तथा एजी को भी समन करेंगे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS