ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी ने लौह पुरुष सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 12:34:13 PM
पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी ने लौह पुरुष सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। भारत के लौह पुरुष और पहले उप प्रधानमंत्री सरदार पटेल की आज पुण्यतिथि है। आजादी के बाद देश के अलग-अलग भागों को एक साथ लाने में सरदार पटेल का अमूल्य योगदान है। उन्होंने देश को एकजुट करने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। भारत रत्न से सम्मानित सरदार पटेल ने 15 दिसंबर, 1950 को अंतिम सांस ली थी। देश की एकता में उनके योगदान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गुजरात में नर्मदा नदी के करीब उनकी विशाल प्रतिमा स्थापित की गई है।

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी।
 
पीएम ट्वीट करते हुए लिखा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने लिखा कि“ महान सरदार पटेल को उनकी पुण्य तिथि पर नमन। उनके विचार, कार्य और भारत की एकता के लिए किये गये उनके सशक्त प्रयास पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को प्रेरित करते रहेंगे।”
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS