ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रुझानों पर गृह मंत्री ने कहा, 'ये शुरुआती संकेत हैं, हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद'
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2018 11:51:35 AM
रुझानों पर गृह मंत्री ने कहा, 'ये शुरुआती संकेत हैं, हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद'

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे अब से कुछ ही देर में आने वाले हैं। शुरुआती रुझानों को मुताबिक, पांच राज्य यानि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में से तीन राज्यों में कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई हैं। इसके अलावा मिजोरम में एमएनएफ और तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिल गया है। रुझानों से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। लगातार पिछड़ रही बीजेपी अभी भी जीत की उम्मीद लगाए हुए है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुरुआती रुझानों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

 
रुझानों पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'ये शुरुआती संकेत हैं, हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। जीत बीजेपी को ही मिलेगी।' 
 
आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। यहां की 230 सीटों में से कांग्रेस ने 116 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी 104 सीटों पर आगे चल रही है। बसपा और अन्‍य को 5 सीटों पर बढ़त है। 
 
छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस बड़े बहुमत की ओर बढ़ रही है। यहां की 90 सीटों में से कांग्रेस 57 सीटों पर आगे है। बीजेपी 25 और अजीत जोगी की छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस और बसपा के गठबंधन को 6 सीटों और अन्‍य 1 सीटों पर आगे बढ़त मिलती दिख रही है।
 
इसी तरह राजस्‍थान के सभी 199 रुझानों में से कांग्रेस 101 और बीजेपी 85, बसपा 4 और अन्‍य 9 सीटों पर आगे हैं। तेलंगाना की 119 सीटों के रुझानों में सत्‍तारूढ़ टीआरएस को 75 सीटों पर बढ़त है।
 
मिजोरम में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस के हाथ से सत्‍ता फिसलती दिख रही है और विपक्षी एमएनएफ को 40 में से 23 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है। कांग्रेस यहां पर 12 और बीजेपी 2 सीटों पर  पर आगे है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS