ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विधानसभा चुनाव: मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2018 10:13:29 AM
विधानसभा चुनाव: मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस राजस्थान में बड़ी बढ़त बनाए हुए है। वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर बनी हुई है। वहीं तेलंगाना में भी कांग्रेस आगे चल रही है।

काउंटिंग का वक्त बढ़ते-बढ़ते ये तस्वीर साफ हो जाएगी, कि इन पांचों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम चुनावी राज्यों में सरकार बदलेगी या फिर बनी रहेगी।
 
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित सिंह मरवाही सीट से तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार पहले और कांग्रेस उम्मीदवार दूसरे नंबर पर चल रहे हैं।
 
मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच रुझानों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। रुझानों में दोनों ही पार्टियां बराबर सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस और बीजेपी 109 सीटों पर आगे चल रही हैं।
 
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा है कि जनता के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है।
 
छत्तीसगढ़ की राजनंदगांव विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार करुणा शुक्ला आगे चल रही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS