ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए संत परमहंस दास, राम मंदिर निर्माण के लिए दी थी आत्मदाह की धमकी
By Deshwani | Publish Date: 4/12/2018 3:23:54 PM
न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए संत परमहंस दास, राम मंदिर निर्माण के लिए दी थी आत्मदाह की धमकी

नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेने की बात कहने वाले महंत स्वामी परमहंस दास को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के साथ ही परमहंस को पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। जानकारी के मुताबिक, परमहंस के खिलाफ पुलिस ने यह कार्रवाई आत्महत्या की कोशिश, प्रदेश की शांति भंग और माहौल को खराब करने के आरोप में की है। संत परमहंस को पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्‍हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

 
इससे पहले भी संत परमहंस ने आमरण अनशन किया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्‍हें जबरन वहां से उठाकर पीजीआई में भर्ती करा दिया था। यहां सीएम योगी ने उनका अनशन तुड़वाया था। 
 
बता दें कि तापसी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास ने राम मंदिर निर्माण के लिए बाबर विचारधारा विध्वंस महायज्ञ करने का ऐलान किया था। यज्ञ के ऐलान के साथ ही उन्होंने कहा था कि वह सीतामढ़ी से लाई मिट्टी से तिलक करेंगे और 6 दिसंबर को दोपहर 12 बजे आत्मदाह कर लेंगे।
 
चार व पांच दिसंबर को नागा साधुओं के अयोध्या कूच के ऐलान के बाद हलचल बढ़ गई है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अखाड़ा परिषद के कूच के आयोजन पर अपनी किसी सहमति से इनकार करते हुए कहा कि संतों ने पहले ही विराट धर्मसभा में राममंदिर के लिए धमार्देश लाने का फैसला किया है। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अवध प्रांत मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा, "विहिप संतों के मार्गदर्शन में काम करती है। अब कूच का क्या मतलब जब धर्मसभा में संतों ने राममंदिर के लिए धर्मादेश कर ही दिया है। राम के प्रति सभी की अपनी अलग-अलग श्रद्धा है. नागा साधु भी अपनी अभिव्यक्ति लेकर आ रहे होंगे। उन्होंने बताया कि नौ दिसंबर को दिल्ली में विराट धर्मसभा फिर होनी जा रही है, जो राममंदिर के लिए जनजागरण करेगी।"
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS