ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मो. अजहरुद्दीन बनाए गए तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2018 5:38:28 PM
मो. अजहरुद्दीन बनाए गए तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को नई जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन को राहुल गांधी ने तेलंगाना का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने ये फैसला लिया है। इसी के साथ जमीनी रूप से ताकत बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने अपनी टीम में परिवर्तन किया है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस ने संदीप दीक्षित को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया गया है। आगामी 7 दिसंबर को यहां विधानसभा की 119 सीटों के लिए लोग अपने मत का प्रयोग करेंगे।   

 
तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में के. चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को हराने के लिए कांग्रेस अल्पसंख्यकों को अपने पाले में करने की कोशिश में जुटी है। तेलंगाना में सरकार बनाने को लेकर जोर-शोर से जुटी कांग्रेस ने सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इसमें सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति उम्र को 58 से 60 वर्ष करने के वादे के साथ ही कांग्रेस ने कई और बड़े वादे किए हैं। 
 
इसके अलावा पेट्रोल-डीजल और मेट्रो टिकट की दरों में भी कटौती का भी दावा है। कुल 112 पेज के इस घोषणा पत्र को कांग्रेस ने बदलाव के लिए 'लोगों का घोषणा पत्र' करार दिया है। पार्टी ने इस घोषणा पत्र में कृषि, शिक्षा, उद्योग, पर्यावरण सहित 36 बड़े सेक्टर्स को शामिल किया है। किसानों को आकर्षित करते हुए पार्टी ने सत्ता में आने पर एक साथ दो लाख रुपये की कर्जमाफी की घोषणा की है। कांग्रेस ने लोकायुक्त के गठन का भी वादा किया है। इसके अलावा सभी मंदिरों, मस्जिदों, चर्च सहित सभी धार्मिक स्थानों पर मुफ्त बिजली देने का भी वादा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS