ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देशभर के हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, संसद मार्च आज
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2018 10:26:55 AM
देशभर के हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, संसद मार्च आज

नई दिल्ली। देशभर के हजारों किसान आज कर्ज माफी और फसलों के उचित दाम की मांग को राजधानी दिल्ली पहुंच गए। रामलीला मैदान में सभा के बाद आज सभी किसान संसद की ओर रवाना करेंगे। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति  के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसान ट्रेन, बसों एवं अन्य परिवहन माध्यमों से दिल्ली पहुंचे है। एआईकेएससीसी का दावा है कि किसानों एवं खेतिहर कामगारों के 207 संगठन उनके साथ हैं। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों से आए किसान गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे इकट्ठा होना शुरू हो गए।

 
आनंद विहार, निजामुद्दीन और बिजवासन रेलवे स्टेशनों एवं सब्जी मंडी से चलकर चार अलग-अलग मार्गों से किसान जब रामलीला मैदान की ओर बढ़े तो कई जगहों पर ट्रैफिक बाधित हुआ।  एआईकेएस की दिल्ली इकाई की पदाधिकारी कमला ने बताया कि नजदीकी इलाकों के किसान दिल्ली के बाहरी इलाके में स्थित मजनूं का टीला में इकट्ठा हुए और वहां से वे समूहों में रामलीला मैदान की तरफ पहुंचे। 
 
एआईकेएससीसी ने कहा कि दो दिवसीय मार्च दिल्ली में किसानों का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा। पुलिस ने बताया कि उसने आज रैली के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।  स्वराज इंडिया के नेता योगेन्द्र यादव और जानेमाने वकील प्रशांत भूषण ने किसानों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS