ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अंतरिम बजट 2019-20 का एक फरवरी को पेश करेंगे वित्त मंत्री जेटली
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2018 10:53:18 AM
अंतरिम बजट 2019-20 का एक फरवरी को पेश करेंगे वित्त मंत्री जेटली

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली वित्त वर्ष 2019-20 का अंतरिम बजट 1 फरवरी को पेश करेंगे। वित्त मंत्रालय की ओर से कहा गया कि साल 2019-20 के लिए अंतरिम बजट तैयार करने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। अब इस काम में और तेजी लाई गई है। मंत्रालय बजट भाषण के लिए पहले ही विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों से अपनी राय देने के लिए कह चुका है। वर्ष 2019 के आम चुनाव से पहले भाजपा की अगुवाई वाली वर्तमान राजग सरकार का यह अंतिम बजट होगा।

 
पिछले महीने मंत्रालय ने 2019-20 के बजट के लिए कवायद शुरू की। इसके तहत वर्तमान वित्त वर्ष के लिए संशोधित व्यय एवं अगले वित्त वर्ष के लिए अनुमानित खर्च को अंतिम रूप देने के लिए इस्पात, बिजली और आवास एवं शहरी विकास मंत्रालयों समेत अन्य विभागों के साथ बैठक हुई। मंत्रालय 3 दिसंबर से मीडियाकर्मियों के नार्थ ब्लाक में प्रवेश पर रोक लगाएगा। यह रोक एक फरवरी, 2019 को बजट को पेश किए जाने तक रहेगी। नार्थ ब्लाक में वित्त मंत्रालय का कार्यालय है।
 
वित्त मंत्री जेटली लगातार छठे साल बजट पेश करेंगे। गौरतलब है कि चुनावी साल में जरूरी सरकारी खर्चों के लिए लेखानुदान लाया जाता है और नई सरकार पूर्ण बजट लाती है। इससे पहले यूपीए सरकार के वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने 17 फरवरी 2014 को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS