ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते, वो आज किसानी सिखाते घूम रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2018 3:19:44 PM
जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते, वो आज किसानी सिखाते घूम रहे हैं:  प्रधानमंत्री मोदी

नागौर। राजस्‍थान चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, ''कुछ लोग ऐसे हैं  जिनको मालूम नहीं कि चने का पौधा होता है या पेड़, जो मूंग और मंसूर में फर्क नहीं समझते वो आज देश को किसानी सिखाने के लिए घूम रहे हैं।''

 
इसके साथ ही कहा, ''धुआं क्‍या होता है, नामदार को नहीं मालूम। लकड़ी का चूल्‍हा कैसा जलता है, नामदार को नहीं मालूम। मैंने बचपन में मां को लकड़ी के चूल्‍हे पर खाना पकाते देखा है। धुएं से आंखों में पानी निकलते देखा है। इसलिए उज्‍ज्‍वला योजना शुरू करने की प्रेरणा की।''
 
पिछले दिनों कांग्रेस के कई नेताओं ने पीएम मोदी के माता-पिता के संबंध में विवादित बयान दिए थे। उसी पृष्‍ठभूमि में पीएम मोदी ने कहा, ''मैंने आपकी तरह ही अपना जीवन जिया है। मैं और आप चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा नहीं हुए। आपके और मेरे परिजनों ने कभी शासन नहीं किया।''
 
पीएम मोदी के भाषण की 10 अहम बातें:
 
-इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की शुरुआत में मारवाड़ी में लोक देवताओं को याद करते हुए कहा- 'आप सगला ने घणा घणा राम राम सा'।
 
-भाजपा की सरकार को चाहे दिल्ली में सेवा करने का मौका मिले, चाहे प्रदेश में सेवा करने का मौका मिले, वह सभी का साथ सभी का विकास के मंत्र पर काम करती है। भारत एक बार पुन: जगत गुरू बने इस दिशा में काम कर रहे हैं।
 
-नागौर की पहचान नर और नारा से है, परिश्रम से है मेहनतकश लोगों से है। नागौर की इस संत एवं शूरवीरों की भूमि पर एक कामदार आपसे आशीर्वाद मांगने आया है। आख़िरकार सरकार किसके लिए होती है सरकार ग़रीबों के लिए होती है। सरकार सामान्य मानवीय के लिए होती है। अगर कोई बीमार हो जाए तो सरकार के अलावा कोई चारा नही होता। अमीर बीमार हो जाए तो दस चिकित्सक सेवा में लगे रहते है। मेरा ग़रीब कहा जाएगा। यह तो वही जानता है जो आप में से निकला है।
 
-जो सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए उन्हें क्या पता। जो धरती से कटे हुए है जिनका चार पीढ़ी से कोई नाता नहीं रहा वह आपके दुखों को जान नहीं सकता। हम विकास का मंत्र लेकर चले हैं, उसके लिए वोट मांग रहे हैं। पोते पोतियों की भलाई के लिए नहीं बल्कि आपके भले के लिए वोट मांग रहे हैं।
 
-राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या पानी की है। राजस्थान के लोगों को अगर पानी मिल जाए तो मिट्टी में से सोना पैदा करने की ताकत है। पहले की कांग्रेस की सरकारों ने अगर आपका काम किया होता तो आपको गुजरात जाना पड़ता क्या?
 
-2022 तक एक भी परिवार बिना मकान के नहीं रहेगा। एक करोड़ पच्चीस लाख गरीबों को घर किसने दिए। ये मोदी ने नहीं दिए, आपके एक वोट ने दिए हैं।
 
-सही जगह पर आपका अगर वोट सही पड़ता है तो गरीबों को पक्का घर मिलता है। आपके वोट की ताक़त का पता चला आपको। हम वोट दे रहे हैं, राजस्थान बनाने के लिए।
 
-कांग्रेस की चार-चार पीढ़ियां राज करके गईं, उनको याद नहीं आया, ग़रीब के चूल्हे की...नामदार को ग़रीबों की तकलीफ़ का क्या पता था।  यह तो मोदी है जो ग़रीब मां के घर पैदा हुआ है। दिल में दर्द भरा था घर के चूल्हे से, इसलिए संकल्‍प लिया था कि माताओं को इससे मुक्ति दिलाऊंगा। लिहाजा उज्ज्वला योजना से छह करोड़ परिवारों को गैस के कनेक्शन दिए गए।
 
-धुएं से मुक्ति मिलने पर आशीर्वाद किसको मिलेगा क्‍योंकि आपके वोट के कारण ऐसा संभव हुआ। इसका पुण्य वह कमाएगा जिसने वोट दिया उसको मिलेगा पुण्य। इसलिए मैं आपसे वोट मांगने आया हूं।
 
-भ्रष्‍टाचार से मुक्ति आपके आशीर्वाद के बिना नहीं मिलेगी। इसके लिए आप सहयोग करें। अब नीचे के स्तर पर करप्‍शन से मुक्ति मिलेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS